लंदन में फिर एक बार मैच देखने पंहुचा माल्या लोगो ने लगाए चोर चोर के नारे

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

लंदन में फिर एक बार मैच देखने पंहुचा माल्या लोगो ने लगाए चोर चोर के नारे

Deepak Chauhan 10-06-2019 13:31:04

लंदन में रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने गए शराब करोबारी विजय माल्या को भीड़ ने घेर लिया और चोर-चोर के नारे लगाए. बैंकों का 9 हजार करोड़ लेकर लंदन भाग चुका भगोड़ा विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने के लिए लंदन के ओवल ग्राउंड पहुंचा. मैच खत्म होने के बाद जैसे ही वह स्टेडियम से बाहर आया तो भीड़ ने उसे घेर लिया और चोर-चोर के नारे लगाए. माल्या की मां ललिता भी साथ थीं। 

भीड़ ने माल्या से बैंकों की रकम वापस करने को कहा. माल्या ने मीडिया से कहा, ‘मैं सिर्फ मैच देखने आया हूं. मैं चाहता हूं कि मेरी मां को कोई नुकसान न पहुंचे.’ पिछले साल सितंबर में माल्या भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच देखने ओवल पहुंचा था तो वहां भी उसे चोर-चोर के नारे का सामना करना पड़ा था. वह उस वक्त इंडियन टीम से मिलना चाहता था लेकिन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी थी. 2017 में हुई चैम्पियन्स ट्रॉफी के दौरान भी माल्या भारत का मैच देखने स्टेडियम पहुंचा था. वहां भी उसकी हूटिंग हुई थी.


भारतीय एजेंसियां प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं

एकतरफ विजय माल्या लगातार लंदन की सड़कों पर, स्टेडियम में घूमता-फिरता मौज लेता दिख रहा है. दूसरी तरफ भारतीय एजेंसियां उसके
प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं. विजय माल्या मनी लॉन्ड्रिंग और लोन की रकम दूसरे कामों में खर्च करने के अलावा 9,000 करोड़ रुपये का लोन वापस न करने के मामले का सामना कर रहा है. माल्या फिलहाल लंदन में रह रहा है.

अपने खिलाफ सीबीआई के लुकआउट नोटिस को कमजोर किए जाने का फायदा उठाते हुए माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गया था. बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद विजय माल्या ने तुरंत ट्वीट कर पैसा लौटाने की बात कही थी. उन्होंने भारतीय बैंको को कर्ज चुकाने का ऑफर पेश किया था. उन्होंने अपने इस ट्वीट में जनता का सारा पैसा चुकाने की बात कही थी.


बीवी-बच्चों के सहारे कट रही माल्या की जिंदगी?

हाल ही में माल्या ने कहा था कि वो अब अपनी बीवी, पार्टनर और बच्चों के सहारे जिंदगी जी रहा है. माल्या ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह जवाब दिया. लंदन हाई कोर्ट में बताया गया कि माल्या की पार्टनर और पत्नी पिंकी लालवानी की सालाना कमाई करीब 1.35 करोड़ है. इसके अलावा ये भी बताया गया कि माल्या के पास अब कुल 2,956 करोड़ की संपत्ति है, जिसे उसने कर्नाटक हाईकोर्ट के सामने सेटलमेंट ऑफर के तौर पर रखा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :